गैस सिलेंडर बुकिंग के समय करें ये काम, बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी मिल सकती हैं भारी छूट

 


अगर आप एलपीजी का गैस सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आप बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर भारी भरकम छूट का फायदा ले सकते हैं। बता दें केंद्र सरकार अपने ग्राहकों को उज्जवला योजना की सुविधा देती है। इस सुविधा में ग्राहकों को सब्सिडी दी जाती है जो सीधे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाती है। इसमें आपको एक साल में 12 सिलेंडर मिलते हैं सब्सिडी वाले मिलते हैं। 

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, इस समय डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकारी तेल कंपनियां ग्राहकों को कैशबैक की सुविधा दे रही है। अगर आप डिजिटल मोड से सिलेंडर की बुकिंग करते हैं तो आपको ये सुविधा मिल जाएगी। बता दें हिंदुस्तान पेट्रोलियम , इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम अपने ग्राहकों को ऑनलाइन पेमेंट करने पर छूट की सुविधा दे रहे हैं। 


मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, अगर आप इस छूट का फायदा लेना चाहते हैं तो सिलेंडर की बुकिंग के समय कैश पेमेंट करनी की जगह ऑनलाइन पेमेंट करें। आप Paytm, Phonepe, Google Pay, UPI और Mobikwik जैसे प्लेटफॉर्म के जरिए सिलेंडर बुक कर सकते हैं।

इन प्लेटफॉर्म से पेमेंट करने पर तेल कंपनियां काफी छूट देती हैं। पहली बार पेमेंट करने पर अच्छा खासा कैश बैक मिलता है। Paytm अपने ग्राहकों को 500 रुपये तक कैश बैक देता है। इसके अलावा आप नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


आपको बता दें ऑनलाइन सिलेंडर की बुकिंग करने में सबसे अच्छी बात यहा कै आप पेमेंट के लिए किसी भी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा सिलेंडर डिलीवरी के समय भी कैश देने का झंझट नहीं रहता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post